Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Study abroad in Spain

फेसबुक और ट्विटर के लिए अपने प्यार को करियर में बदलने वाला गुजरात के छोटे गांव का लड़का

 


गुजरात के गिर - सोमनाथ जिले के जामवाला गिर जैसे छोटे गांव से पले एवं बढे है. जितेश त्रापसिया काफी कम उम्र से सोशल मीडिया के प्रति आकर्षित थे, जानकारी एवं इंटरनेट पर उपलब्ध विभिन्न कोशिश और उनकी रूचि की मदद से डिजिटल मार्केटिंग में ये मुकाम हासिल किया है. जितेश त्रापसिया कई बड़ी कंपनियाँ एवं राजनीतिक शख्सियत के लोगों के सोशल मीडिया अकाउंट मैनेज करने के साथ ही उन्हें टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में सलाह भी देते हैं 


आज  दुनिया मे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फसेबूक, ट्विटर, यूट्यूब, इंस्टाग्राम, व्हॉट्सअप, टेलीग्राम और ऐसी हजारो ऐप ऊँचाइयों के नए स्तर पर पहुंच चुकी है, आलम यह है बड़ी कंपनियों, बड़े सिंगर - कलाकारों से लेकर पॉलिटिशियन भी आज सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं. जिसके लिए वे डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी एवं सोशल मीडिया एक्सपर्ट को नियुक्त करते हैं जो विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनकी उपस्थिति का ध्यान रखते ऐसे ही कुशल सोशल मीडिया एक्सपर्ट गुजरात के जितेश त्रापसिया हैं.


जहाँ तक करियर के विकल्प का संबंध है, सोशल मीडिया अभी भी अपने नवजात चरण में माना जाता है. लेकिन जब हम आज की पीढ़ी को देखते हैं जहां सभी लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं,  तो वे निश्चित तौर पर हम आज के समय में और खासकर आने वाले समय में सोशल मीडिया को एक आकर्षक करियर विकल्प के रूप में ले सकते हैं.



जितेश त्रापसिया गुजरात और देश की कई बड़ी कंपनियाँ एवं राजनीतिक व्यक्तित्व के लोगों के सोशल मीडिया अकाउंट को मैनेज करने की जिम्मेदारी उठाते हैं. मात्र 21 वर्ष की उम्र में डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी  Technostrix, Gujarat Information Technology solutions (GITS), Bapunagar Darpan मीडिया के संस्थापक एवं मालिक  जितेश त्रापसिया की प्रसिद्धि की शुरुआत कब हुई जब उन्होंने गुजरात विधानसभा चुनाव 2017  में युवा मतदाता को सोशल मीडिया कैम्पेन से युवाओं के नज़रिये को ही बदल दिया और उन्हें अधितकतन वोटिंग करने के लिए प्रोत्साहित किया था.


सोशल मीडिया मैनेजमेंट मैं अपनी काबिलियत की वजह से जितेश त्रापसिया कई राजनीतिक शख्सियत के लोगों के सोशल मीडिया अकाउंट मैनेज करते हैं जितेश त्रापसिया के शब्दों में सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां तकनीकी जानकारी के साथ-साथ जरूरत के मुताबिक उन्हें सॉल्यूशंस देना बहुत ही आवश्यक है अन्य था आप इस लाइन में सफलता हासिल नहीं कर सकते.



सोशियल मीडिया एक्सपर्ट जितेश त्रापसिया का कहना है कि सोशल मीडि‍या के माध्‍यम से आप बहुत कम लागत से अपने बि‍जनेस की रीच बहुत लोगों तक पहुंचा सकते हैं। सोशल मीडि‍या की पहुंच और पावर बहुत ज्‍यादा है। अगर कि‍सी को अपने बि‍जनेस की ब्रांडिंग करनी है तो आज उसका सबसे आसान और कि‍फायती रास्‍ता सोशल मीडि‍या है।


केंद्र सरकार का अनुमान है कि 2018-19 में सोशल मीडिया मार्केटिंग में 2 लाख लोगों को नौकरी मिलने का दावा कर चुकी है।



मैंने हर दिन नई रणनीतियां सीखीं और उन परियोजनाओं पर अमल करना शुरू किया कई सारि परेशानिया और मुसीबतो का मुझे सामना करना पड़ा लेकिन जेसे ही में सोल्यूसन करके जैसे जैसे आगे बढ़ता गया. शुरू में, मुझे नहीं पता था कि मैं किस दिशा में जा रहा हूं लेकिन समय के साथ मुझे अपने काम के लिए सराहना मिलने लगी और में अपना सफर मेने जारी रखा में अपनी काबिलियत एवं सफलता से अपने गांव एवं राज्य का नाम देशभर में रोशन कर रहे हैं.


Post a Comment

0 Comments

Latest News

Breaking

Video Of Day

Recent In Internet